Swiggy-Zomato की तरह Amazon ने भी की तैयारी, जल्द शुरू होगी फूड डिलीवरी सर्विस!

0
1121

अमेरिका की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न (Amazon) कंपनी जल्द ही इंडियन मार्केट में फूड डिलिवरी मार्केट में उतरने की तैयारी कर रही है. टेक क्रंच की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अमेज़न (Amazon) अगले महीने की शुरुआत में इस कारोबार में उतर सकती है. कंपनी ने बंगलुरू में चुनिंदा रेस्टोरेंट के साथ इसका टेस्ट भी शुरू कर दिया है. कंपनी पिछली कई तिमाहियों से फूड डिलिवरी मार्केट पर काम कर रहा है. पहले इसे दिवाली के दौरान लॉन्च करने की तैयारी की गई थी.

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी का सीधा मुकाबला फूड डिलिवरी मार्केट में स्विगी-जोमैटो से होगा. वहीं UberEats ने भारतीय ऑनलाइन फूड डिलीवरी मार्केट से विदाई ले ली. Uber ने अपना फूड डिलीवरी बिजनेस Zomato को बेच दिया है. अमेज़न ऐसे समय में बिजनेस में उतर रही है जब स्विगी और जोमैटो ने ग्राहक डिस्काउंट घटा दिए हैं.

अमेज़न ने इंफोसिस के सह-संस्थापक एन नारायणमूर्ति के वेंचर काटामरान के साथ हाथ भी मिलाया है. कंपनी ने फूड डिलिवरी सर्विस देने के लिए अपनी 2 घंटे में डिलिवरी देने वाली सप्लाई चैन का सहारा लिया है. इस सप्लाई चैन को स्थापित करने में अमेज़न ने बड़ी मात्रा में निवेश किया है.

कंपनी ने जारी किए गए अपने एक बयान में कहा है कि हम अपने ग्राहकों की ओर से इनोवेशन करने में विश्वास करते हैं. इस प्रतिबद्धता के चलते, हम अपने ग्राहकों से जुड़ने और उनकी सेवा करने के लिए लगातार नए क्षेत्रों और अवसरों की तलाश कर रहे हैं. बता दें कि मौजूदा समय में कंपनी ग्रॉसरी, इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर घरेलू प्रोडक्ट से जुड़े कारोबार कर रही है.