ये हैं भारत की टॉप-10 हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां, जो बेस्ट रेट पर देती हैं होम लोन!

0
665

भारत में बैंकों से तो होम लोन मिलता ही है, तमाम हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां भी होम लोन देती हैं। यहां से शानदार दरों पर होम लोन मिलने के चलते लोग होम लोन लेते हैं। आइए जानते हैं भारत की टॉप-10 हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के बारे में जो बेस्ट दरों पर होम लोन देती हैं।

होम लोन लेने के लिए अधिकतर लोग तो बैंक का रुख करते हैं, लेकिन ऐसे लोगों की भी कोई कमी नहीं है जो हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों से होम लोन लेते हैं। हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां काफी शानदार डील देती हैं, जिसे देखकर लोग हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों से होम लोन लेते हैं। बता दें कि भारत में हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां रिजर्व बैंक के तहत ही रेगुलेट होती हैं। इस समय भारत में 100 से भी अधिक हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां हैं। आइए जानते हैं भारत की टॉप-10 हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां किस दर से दे रही हैं होम लोन।

एचडीएफसी है नंबर-1

1- सबसे अच्छी दर पर होम लोन देने वाली हाउसिंग फाइनेंस कंपनी में पहला नंबर है एचडीएफसी का, जो 6.9 फीसदी से 8.2 फीसदी की दर से होम लोन दे रहा है।

2- इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी, जो 6.9 फीसदी की दर से 50 लाख रुपये तक का लोन दे रहा है।

3- बजाज हाउसिंग फाइनेंस कंपनी की तरफ से 6.90 फीसदी की दर से होम लोन दिया जा रहा है।

पीएनबी दे रहा 7.50 फीसदी की दर से लोन

4- बहुत से लोग पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी से भी होम लोन लेते हैं, जहां से 7.50 फीसदी की दर से होम लोन मिल रहा है। यहां पर लोन अमाउंट का एक फीसदी या फिर कम से कम 10 हजार रुपये प्रोसेसिंग फीस भी लगती है।

5- टाटा कैपिटल हाउसिंग फाइनेंस की तरफ से 7.50 फीसदी की दर से लोन दिया जा रहा है। इस पर 0.5 फीसदी की दर से प्रोसेसिंग फीस और जीएसटी भी लगता है।

6- कैनरा बैंक के कैन फिन होम्स की तरफ से 7.75 फीसदी से लेकर 9.75 फीसदी की दर से होम लोन दिया जाता है। यहां से भी बहुत से लोग होम लोन लेते हैं।

डीएचएफएल से भी अच्छी दर पर मिलता है होम लोन

7- दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन या डीएचएफएल की तरफ से 8.75 फीसदी की दर पर होम लोन की पेशकश की जा रही है, जो लोगों को खूब पसंद आती है। यहां पर 0.5 फीसदी से लेकर 1 फीसदी तक प्रोसेसिंग फीस देनी होती है।

8- इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस कंपनी 8.99 फीसदी की दर से होम लोन दे रही है। यहां से होम लोन लेने पर 2 फीसदी तक प्रोसेसिंग फीस भी लगती है।

9- आदित्य बिरला हाउसिंग फाइनेंस कंपनी की तरफ से 9 फीसदी की दर से होम लोन दिया जा रहा है। 1 फीसदी की दर से प्रोसेसिंग फीस भी देनी होगी।

10- जीआईसी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी 9.1 से लेकर 12.5 फीसदी तक की दर से होम लोन दे रही है।